शादीशुदा महिलाएं पुरुषों की तुलना में कम ऑर्गैज्म महसूस करती हैं!

जब आपकी शादी को कुछ वक्त हो जाता है तो आप यह बात मानने लग जाते हैं कि आप अपने पार्टनर के बारे में सबकुछ जानते हैं, यहां तक की सेक्स के दौरान कौन सी चीज उसे उत्तेजित करती है और क्या नहीं, इस बारे में भी ज्यादातर लोग आश्वस्त होते हैं। बहुत से पुरुषों को तो यह भी गलतफहमी होती है कि उनकी पत्नियां हर बार सेक्स के दौरान ऑर्गैज्म महसूस करती हैं। हालांकि एक स्टडी में जो नतीजे सामने आए हैं वह अपने पार्टनर के बारे में आपकी नॉलेज को चैलेंज करता है…

क्या कहती है स्टडी?
यह स्टडी ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी में हुई थी जहां के अनुसंधानकर्ताओं ने 1 हजार 683 नए शादीशुदा जोड़ों को इस स्टडी में शामिल किया और स्टडी के नतीजों का परीक्षण किया। स्टडी में शामिल प्रतिभागियों से सवाल पूछा गया कि वे कितनी बार ऑर्गैज्म महसूस करते हैं, उन्हें क्या लगता है कि उनका पार्टनर कितनी बार ऑर्गैज्म करता या करती है और उन्हें सेक्स के दौरान कितनी संतुष्टि प्राप्त होती है। प्रतिभागियों से मिले जवाब ने हैरान करने वाले नतीजे दिए।

महिलाएं कम ऑर्गैज्म महसूस करती हैं
स्टडी के नतीजों के मुताबिक 87 प्रतिशत शादीशुदा पुरुषों ने कहा कि वे सेक्स के दौरान ऑर्गैज्म महसूस करते हैं जबकि सिर्फ 49 प्रतिशत महिलाओं का कहना था कि उन्हें सेक्स के दौरान ऑर्गैज्म महसूस होता है।

पार्टनर के ऑर्गैज्म को लेकर गलतफहमी
इस स्टडी का एक और हैरान करने वाला नतीजा यह था कि ज्यादातर पुरुषों को इस बात की गलतफहमी है कि उनकी पार्टनर सेक्स के दौरान ऑर्गैज्म महसूस करती है। स्टडी में शामिल 43 प्रतिशत पुरुषों ने कहा कि उनके लिए यह जानना मुश्किल था कि उनकी पत्नी को ऑर्गैज्म महसूस हुआ या नहीं। जबकि 25 प्रतिशत पुरुषों ने पार्टनर की एक्साइटमेंट को ऑर्गैज्म मानने की गलती की।

सेक्स के दौरान ऑर्गैज्म गैप
महिलाओं और पुरुषों को ऑर्गैज्म हासिल करने में जो वक्त लगता है उसे ऑर्गैज्म गैप कहते हैं। जैसा कि इस स्टडी से खुलासा हुआ कि शादीशुदा महिलाएं पुरुषों की तुलना में ऑर्गैज्म कम महसूस करती हैं यह उन लोगों के लिए आंखें खोलने वाली सच्चाई है जो यह मानकर चलते हैं कि महिलाएं और पुरुष दोनों ही सेक्स के दौरान आसानी से ऑर्गैज्म महसूस कर सकते हैं।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?
एक्सपर्ट्स की मानें तो शादीशुदा कपल की सेक्स लाइफ तभी संतोषजनक हो सकती है जब दोनों पार्टनर लगातार बारी बारी से ऑर्गैज्म महसूस करें। अपनी फीमेल पार्टनर को ऑर्गैज्म महसूस कराने के लिए मेल पार्टनर को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि वह कौन सी चीज है जिससे महिला को सबसे ज्यादा उत्तेजना महसूस होती है।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com