शेविंग की पांच जबरदस्त टिप्स

औरतों की ही तरह मर्द भी अच्छा दिखना चाहते है. वैसे देखा जाए तो पुरुषों के चेहरे का आकर्षण होता है चेहरे की दाढ़ी और मूंछें, और यदि ये दोनों ही नहीं है तो फिर आपका शेव करने का तरीका सही होना चाहिए. यदि आप भी नियमित शेविंग करते हैं तो यह ध्यान रखें कि चेहरे के अच्छे निखार के लिए किसी भी तरह शेविंग कर लेना काफी नहीं है. सही तरीके से शेविंग करना भी उतना ही जरूरी है. चेहरे पर जलन, दरार, त्वचा का कठोर या काला पड़ना यह दिखाता है कि कहीं न कहीं आपको अपने शेविंग के तरीके में सुधार करने की जरूरत है. यहां तक कि गलत रेजर का चुनाव, रेजर बर्न या लगातार इचिंग से त्वचा में संक्रमण होने की आशंका भी बनी रहती है. यदि चाहते हैं कि चेहरा खिला-खिला नजर आए तो इन बातों को अवश्य ध्यान में रखें…

1. शेव करने से पहले फेस को स्क्रब कर लें.

2. शेविंग क्रीम, जेल और रेजर खरीदते समय उनकी गुणवत्ता का अवश्य ध्यान रखें. यहां प्रोडक्ट का महंगा होना जरूरी नहीं है. ऐसा प्रोडक्ट उपयोग में लाएं जो आपकी त्वचा को सूट करे.

3. अगर आप शेविंग जेल ,फोम या सीरम इस्तेमाल कर रहे तो शेव करने के बाद चेहरा ठन्डे पानी से धो लें या कपडे से हलके हाथ से थपथपा ले.

4. शेव के बाद चेहरे पर मॉइश्चुराइजर क्रीम लगाएं. रेजर करने से चेहरे की त्वचा में रूखापन आ जाता है. मॉइस्चुराइजर क्रीम चेहरे में नमी देती है.

5. शेविंग के बाद त्वचा धूप और हवा के सीधे संपर्क में आ जाती है. जिससे त्वचा का रूखापन बढ़ जाता है. बाहर निकलने के कुछ देर पहले सन्स्क्रीन लोशन जरूर लगाएं.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com