संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान को लगाई फटकार

संयुक्त राष्ट्र: भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर तनाव को लेकर महासचिव एंतोनियों गुतारेस की चिंता पर जोर देते हुये संयुक्त राष्ट्र के एक प्रमुख अधिकारी ने पाक से कहा है कि वह भारत के साथ सभी लंबित मामलों को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाए. राजनीतिक मामलों के लिये संयुक्त राष्ट्र के सहायक महासचिव मिरोस्लाव जेन्का ने 13 अप्रैल को अपने पाकिस्तान दौर के समापन के बाद यह बयान दिया.

उन्होंने 12 अप्रैल को विदेश सचिव तहमीना जांजुआ और विदेश मंत्रालय के विशेष सचिव तस्नीम असलम से मुलाकात की. उन्होंने कूटनीतिक समुदाय के प्रतिनिधियों और संयुक्त राष्ट्र कंट्री टीम (यूएनसीटी) के सदस्यों से भी मुलाकात की. संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता के कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, जेंका ने इस बात पर जोर दिया कि महासचिव भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर ‘‘बढ़ते तनाव’’ को लेकर चिंतित हैं.

बयान में कहा गया कि, वह ‘‘अधिकतम संयम के महासचिव के आह्वान और दोनों देशों के बीच शांतिपूर्ण माध्यम से तनाव को कम करने के प्रयासों को दोहरा रहे हैं.’’ जेंका ने इस्लामाबाद में अपनी बातचीत को रेखांकित करते हुये कहा पाकिस्तान क्षेत्र में शांति और स्थायित्व तथा बहुपक्षवाद के महत्व को समझता है. इससे पहले संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने जम्मू कश्मीर की स्थिति पर चिंता प्रकट की थी और दोनों देशों के अनुरोध की स्थिति में इस विवाद के हल में मदद की इच्छा व्यक्त की थी

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com