सऊदी अरब ने विद्रोहियों की मिसाइलों को किया नष्ट, नहीं हुआ कोई घायल

 सऊदी अरब ने हाल ही में अपने विद्रोहियों द्वारा भेजी गई मिसाइल को नष्ट किया है जो शनिवार को दागी गई थी. ये मिसाइल हौती विद्रोहियों ने दागी है जिसे सऊदी अरब के नेतृत्व में गठबंधन सेना नष्ट करने में कामयाब रही. जानकारी के लिए बता दें कि यह मिसाइल सीमावर्ती शहर जीजान की ओर दागी गई थी. मिसाइल के नष्ट होने की सुचना गठबंधन सेना के प्रवक्ता तुर्की अल मलीकी ने दी है जिस पर उन्होंने कहा है कि सऊदी अरब की वायुसेना ने मिसाइल को रोककर उसे नष्ट भी कर दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार मिसाइल दागी गई थी लेकिन इसमें  किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. इसी हमले के बाद सऊदी अरब के शहरों की ओर दागी जा रही मिसाइलों की संख्या और भी बढ़ गई है जो 196 हो गई है. बड़ी बात ये है कि उनमे से आधी से ज्यादा को नष्ट भी कर दिया गया है. बताया जा रहा है साल 2015 से ही यमन के हौती विद्रोही सऊदी अर्ब को अपने निशाने पर लेकर बैठे हैं. हौती विद्रोहियों का कहना है कि उनके मिसाइल हमले यमन में हौती के नियंत्रण वाले क्षेत्रों में गठबंधन सेना के हवाई हमलों के मद्देनजर प्रतिक्रियास्वरूप किए जा रहे हैं.  

इन हमलों से बचने के लिए सऊदी अरब हर तरह की सम्भव कोशिश कर रहा है और इस ताज़ा हमले को भी उन्होंने बड़ी ही चतुराई से रोका है और उनकी ये मिसाइलें नष्ट कर दी हैं

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com