समय पूर्व विधानसभा चुनाव की आहट, भाजपा में हलचल तेज

झारखंड में समय पूर्व चुनाव की आहट से सत्ताधारी दल भाजपा में हलचल तेज हो गई है। पार्टी चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गई है। बुधवार को चुनाव की तैयारियों पर विमर्श के लिए ही प्रदेश कोर कमेटी और विधायक दल की अहम बैठक बुलाई गई थी लेकिन पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन के कारण बैठक को फिलहाल टाल दिया गया है। 

अब ये बैठक शुक्रवार या रविवार को संभावित है। मौजूदा माहौल में यह तय माना जा रहा है कि झारखंड में महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ ही चुनाव कराए जा सकते हैं। ऐसे में चुनाव की अधिसूचना सितंबर माह के अंत तक जारी हो सकती है। इस लिहाज से देखें तो राजनीतिक दलों के पास चुनाव की तैयारियों को लेकर कुछ खास वक्त नहीं बचा है। चुनावी मोड में आ चुकी भाजपा सितंबर माह से पूर्व सत्ता और संगठन दोनों के स्तर पर इस अवधि से पूर्व सभी तैयारियों को पूर्ण कर लेना चाहती है।

सरकार के स्तर से तमाम बड़ी योजनाओं की लांचिंग का खाका तैयार हो गया है। मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का शुभारंभ उपराष्ट्रपति 10 अगस्त को करेंगे। किसानों से जुड़ी अन्य योजनाओं को भी जल्द लांच करने की तैयारी है। सितंबर तक की अवधि के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा भी संभावित है। पीएम भी कई योजनाओं की लांचिंग करेंगे। सरकार के स्तर पर चलाई जा रही योजनाओं को लेकर संगठन की भूमिका भी सुनिश्चित की गई है।

सदस्यता अभियान के जरिए पार्टी कार्यकर्ता घर-घर पहुंच रहे हैं और सरकार के विकास कार्यो को साझा कर रहे हैं। बूथ स्तर की कमेटियों को चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सक्रिय कर दिया गया है। एक दो दिन बाद होने वाली कोर कमेटी और विधायक दल की बैठक में चुनाव को लेकर सदस्यों की भूमिका तय की जाएगी। लोकसभावार सांसदों की भूमिका भी सुनिश्चित की जाएगी।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com