सर्दी के मौसम में ऑयली और रूखी त्वचा का ऐसे रखे ख्याल

मौसम सर्द होता जा रहा है और ऐसे में स्किन का ख्याल रखना बहुत जरुरी होता है. विंटर स्किन केयर की बात होती है तो ऑइली स्किन वालों को भी खास सतर्कता बरतने की जरूरत होती है. ऑइली स्किन के साथ मुहांसे और दानों की प्रॉब्लम भी अक्सर हो जाती है. ठंड के मौसम में शुष्क त्वचा वालों की ही तरह ऑइली स्किन वालों को भी अपना खास ख्याल रखना चाहिए. जान लीजिये कैसे रखें खुद की स्किन का ख्याल.

दरअसल, ठंड के मौसम में कुछ लोग चेहरे की सफाई पर ध्यान देना बंद कर देते हैं. सर्दी में दो बार ऑइली स्किनवालों को फेसवॉश लगाना चाहिए. चेहरे और शरीर की साफ-सफाई का पूरा ख्याल इस सीजन में रखना चाहिए, नहीं तो स्किन फटने के निशान नजर आने लगते हैं. आपको बता दें, ठंड में रूखी त्वचा वालों को स्क्रब नहीं करना चाहिए. लेकिन स्किन अगर ऑइली है तो हफ्ते में 1 बार स्क्रब जरूर लगाएं. इसके लिए आप चाहें तो घर पर भी होममेड स्क्रब बना सकते हैं. 

आटे या बेसन में थोड़ा सा गुलाबजल डालें और थोड़ा सा केसर डालें. केसर न हो तो एक चुटकी हल्दी भी डाल सकते हैं. इस स्क्रब को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और नॉर्मल पानी से धो लें. स्किन अगर ऑइली है तो आपके ब्यूटी बैग में हमेशा टोनर होना चाहिए. ऑइली त्वचा वालों के स्किन पोर्स काफी बडे होते हैं और इन्हें बंद करना सेहतमंद स्किन के लिए बहुत जरूरी है. ठंड में अपने लिए अच्छा टोनर चुनें और नियमित तौर पर उसका प्रयोग करते रहें.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com