सर्दी में ये मेकअप क्रीम आपकी स्किन को देंगी नुकसान

मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट अक्सर केमिकलयुक्त होते हैं. उन्हें ही लड़कियां इस्तेमाल करती हैं और ये सोचती हैं कि उनके चेहरे को सुंदरता मिलेगा. हालाँकि ऐसा होता भी है लेकिन इनका अधिक इस्तेमाल आपकी स्किन को ख़राब भी करता है जिसके बारे में आपको बाद में पता चलता है. यही क्रीम आपके चेहरे की स्किन को रखा और बेजान  बना देते हैं. यानी सर्दी के मौसम में अगर ज्यादा मेकअप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके चेहरे को ख़राब होने से आप भी नहीं रोक सकते. तो आपको बता देते हैं सर्दी में मेकअप  लगाने के नुकसान.

* महिलाएं अपनी त्वचा को लंबे समय तक जवान बनाए रखने के लिए एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं.

* मार्केट में बहुत सारी क्रीम्स मिलती हैं जो यह दावा करती हैं कि वह पिगमेंटेशन की समस्या को दूर कर सकती हैं. इन क्रीम्स में कैमिकल्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है.

* सनस्क्रीन का ज्यादा इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत नुकसान हो सकता है. सनस्क्रीन में ऑक्सीबेनजोन और मिथाइलीसोथीजोलीन जैसे तत्व मौजूद होते हैं जो स्किन कैंसर का कारण बन सकते हैं.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com