Breaking News

सितंबर के महीने में लीजिए इजरायल के खूबसूरत नजारों का मजा…

ज्यादातर लोगों को घूमने फिरने का बहुत शौक होता है. अगर आप भी सितंबर के इस महीने में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए इजरायल सबसे बेस्ट जगह साबित हो सकती है. इजराइल दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक है. आज हम आपको इजराइल में मौजूद कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो आप की छुट्टियों का मजा दोगुना कर सकते हैं. 

 

इसराइल में मौजूद एलात शहर छुट्टियां बिताने के लिए परफेक्ट है.  ये शहर लाल सागर के किनारे स्थित है. आप यहां पर अपनी छुट्टियों का मजा लेने के लिए कई तरह की एक्टिविटी कर सकते हैं. आप लाल सागर में डॉल्फिन रीफ, डॉल्फिंस के साथ मौज-मस्ती भी कर सकते हैं. इसके अलावा आप यहां पर नेगेव डैज़र्ट में  जीप की सवारी,  में टिमना अंडर वाटर एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं. 

इसराइल में मौजूद हैफा शहर पहाड़ समुद्री किनारे और खूबसूरत नजारों से भरा हुआ है. इसके अलावा आप यहां पर दुनियाभर में मशहूर खाने का मजा भी ले सकते हैं. 

इसराइल में मौजूद मृत सागर जिसे डेड सी भी कहा जाता है. यह किसी अजूबे से कम नहीं है. डेड सी को दुनिया का सबसे छोटा और कम जगह पर फैला हुआ समुद्र माना जाता है. यह समुद्र 48 मील लंबा, 15 मील चौड़ा और पृथ्वी की सतह से लगभग 1375 फुट गहरा है. इस समुद्र की खास बात यह है कि इसमें कोई भी डूबता नहीं है. 

 

अगर आपको एडवेंचर का शौक है तो ट्रैकिंग का मजा लेने के लिए इजरायल में मौजूद गोल्डन हाइट आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. पहाड़ी के टॉप पर बने इस किले तक पहुंचने के लिए आपको ट्रैकिंग के रोमांच से गुजरना पड़ेगा.

 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com