सीएम योगी आदित्यनाथ का मुजफ्फरनगर दौरा आज, परखेंगे कांवड़ यात्रा की तैयारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुजफ्फरनगर दौरे पर विकास कार्य के साथ ही साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ इसके साथ ही यहां पर कांवड़ यात्रा की तैयारी को भी परखेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए यहां पर प्रशासन हाई अलर्ट पर है।

सीएम योगी आदित्यनाथ कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा कर सकते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से साफ कहा है कि कांवड़ यात्रियों पर हेलिकॉप्टर से फूल और पंखुडिय़ां बरसाने का बंदोबस्त किया जाए। मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि यात्रा के दौरान डीजे बंद नहीं होंगे, लेकिन सिर्फ भजन बजाने की ही इजाजत होगी, फिल्मी गाने कतई नहीं चलेंगे। कांवड़ यात्री बिना किसी परेशानी के पूरी कर सके इसके लिए हरेक जोन, जिला और मंडल स्तर पर विभागीय बैठकें करने और आपस में तालमेल बिठाने का आदेश दिया गया है। कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर है। उन्होंने इससे पहले भी प्रदेश के अधिकारियों को यात्रा सकुशल संपन्न कराने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं।

मुजफ्फरनगर दौरे पर आज सीएम योगी आदित्यनाथ वीतराग स्वामी कल्याणदेव की 15वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने भागवत पीठ शुकदेव आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। योगी आदित्यनाथ करीब 11:35पर शुकदेव गौशाला के विस्तारीकरण का उद्घाटन तथा यहां का अवलोकन करने के बाद पर्यटन विभाग से संबंधित परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इसके बाद स्वामी कल्याण देव समाधि मंदिर में दर्शन एवं यज्ञशाला में पूर्णाहूति तथा प्रांगण में स्थित वटवृक्ष परिक्रमा एवं शुकदेव दर्शन करेंगे। यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वामी कल्याण देव जी भागवत भवन में शिलापट्ट का अनावरण करेंगे। शुकदेव आश्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल राम नाईक पहले भी आ चुके है।

शुकतीर्थ में सीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध

तीर्थनगरी शुकतीर्थ में शुकदेव आश्रम में शिक्षाऋषि स्वामी कल्याणदेव महाराज की 15वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर शुकतीर्थ नगरी में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है। आश्रम तक पहुँचने के लिए चार स्थानों पर चेकिंग की व्यवस्था की गई है। वहीं आश्रम में तैयारियां पूर्ण कर भव्य रूप से सजाया गया है। संत स्वामी कल्याण देव की 15वीं पुण्य तिथि को लेकर शुकदेव आश्रम को सजाया गया है। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रद्धांजलि सभा में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री शुकतीर्थ में करीब एक घन्टा 55 मिनट रहेगें। यहाँ पर वह पयर्टन विभाग की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। आश्रम से लेकर हेलीपैड, हनुमद्धाम आदि जगहों पर तैयारियों को पूर्ण किया गया है। एसएसपी अभिषेक यादव, डीएम अजय शंकर पांडेय ने व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सीएम सुबह साढ़े 11 बजे यहां पहुचेंगे।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com