Breaking News

सुरेश रैना ने बदल दिया IPL के 11 साल का इतिहास, बिना मैदान पर उतरे ही बनाया दिलचस्प रिकॉर्ड

IPL 2018 में खेले गए सुपर संडे का दूसरा मुकाबला रोमांच की सारी हदों को पार कर गया। मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स को सांस थाम देने वाले मैच में 4 रन से हरा दिया। मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के 12वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 197 रन बनाए। जवाब में CSK की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी। ये चेन्नई की इस टूर्नामेंट में पहली हार थी। हार-जीत के अलावा इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने IPL के इतिहास को बदलकर रख दिया।

दरअसल, IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना चोट की वजह से यह मैच नहीं खेल पाए। मैच से बाहर होने के बावजूद उन्होंने एक अजब रिकॉर्ड बना दिया। यह 11 साल के IPL इतिहास का पहला मौका था जब चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम बगैर सुरेश रैना के मैदान पर उतरी।

दरअसल IPL की शुरुआत से ही चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल रहे रैना ने अब तक एक भी मैच मिस नहीं किया था। पहला आईपीएल जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स और तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में 2 साल का प्रतिबंध लगाया गया था। इस फैसले से बाद दोनों टीमें आईपीएल 9 और आईपीएल 10 से में नहीं खेल पाई थी। अब CSK की आईपीएल में वापसी होते ही दोबारा वह इस टीम के अहम खिलाड़ी के रूप में शामिल हो चुके हैं।

रैना चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए लगातार 158 मैच (आईपीएल+सीपीएल) लगातार खेल चुके थे। इसके बाद विराट कोहली का नंबर आता है, जिन्होंने RCB के लिए लगातार 144 मैच खेले हैं। महेंद्र सिंह धोनी लगातार CSK के लिए 124 मैच खेल चुके हैं। चेन्नई को दो बार खिताब दिलाने और तीन बार फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले रैना चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं।

रैना आईपीएल में अब तक 163 मैच खेल चुके हैं। इनमें वह 33.76 की औसत से 4558 रन बना चुके हैं। रैना के नाम एक शतक के अलावा 31 अर्धशतक भी है। मगर एक रिकॉर्ड और है जो उन्हें खास बनाता है वो है 402 चौके, 174 छक्के। छक्कों के मामले में रैना अभी मुंबई के बल्लेबाज रोहित शर्मा के बराबर चल रहे हैं। इसके अलावा IPL में सबसे ज्यादा कैच (86) लपकने का रिकॉर्ड भी रैना के ही नाम पर है।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com