सैंकड़ो गायों ने जब घेर लिया वॉटर टैंक, गजब था नज़ारा

ये तो आपने सुना ही होगा कि ‘जल ही जीवन है’, पानी के बिना हमारा जीवन कितना अधूरा है ये आप शायद समझ ही सकते हैं. इसलिए कहा जाता है पानी बचाओ उसे व्यर्थ न गंवाओ. पेड़ों की कटाई के कारण बारिश कम होती है और  लोग पानी के लिए तरसते हैं. ऐसा ही हाल देखा गया है ऑस्ट्रेलिया में जहां पर भीषण गर्मी पड़ रही है जिससे सभी को परेशानी आ रही है. इंसान के साथ-साथ जानवरों की हालत भी ख़राब हो रही है. 

अभी हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें आप देख सकते हैं सैंकड़ो गायों को जो एक पानी के टैंक की तरह भागती हुई नज़र आ रही हैं. गर्मी के कारण इतनी परेशानी हो गयी कि पानी-पानी के लिए लोग और जानवर तरस रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य का है ये मामला जहाँ पर भीषण गर्मी हो रही है और इसी के चलते यहां सूखा भी घोषित कर दिया है. इसी बीच एक वीडियो सामने आया जिसे वहां के एक शख्स ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. आपको  बता दें, एम्बर ली नाम के किसान ने गायों को पानी पिलाने के लिए बहुत ही तेज़ गर्मी में एक घंटे तक वाटर टैंक को ड्राइव किया ताकि जानवर पानी पी सकें.

इस पर किसान का कहना है कि अगर उस दिन वो वाटर टैंक नहीं मिलता तो उन गायों की हालत ख़राब हो  जाती और वो मर भी सकती थी. गर्मी के कारण कई मीलों ने वाटर पम्पिंग बंद कर दी थी जिसके कारण उन्हें 50 से 70 किलोमीटर तक का साफ़र करना पड़ता है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com