सोहराबुद्दीन केस से जुड़े जज लोया की मौत रहस्यमय, पोस्टमार्टम रिपोर्ट की होगी जांच

हिन्द न्यूज डेस्क|सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर केस की सुनवाई करने वाले सीबीआई के स्पेशल जज बीएच लोया की मौत का मामला शांत नहीं हो पा रहा है. अब सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से जज लोया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मांगी है. महाराष्ट्र के जर्नलिस्ट बीआर लोन ने और दूसरी कांग्रेस लीडर तहसीन पूनावाला की ओर से कोर्ट में दो पिटीशन दायर की गई हैं. इन पिटीशन में मामले की अलग से जांच कराए जाने की बात कही गई है.

सोहराबुद्दीन

लोया की मौत 1 दिसंबरसंबर 2014 को तब हुई थी, जब वो नागपुर में अपने कलीग की बेटी की शादी में जा रहे थे. वजह हार्ट अटैक बताई गई थी. मौत पर लोया की बहन के शक जाहिर करने के बाद इसके तार सोहराबुद्दीन एनकाउंटर से जोड़े गए थे. जर्नलिस्ट बीआर लोन ने  पिटीशन में इस केस की जल्द जांच की मांग करते हुए माना है कि ये एक रहस्यमई केस है और सच जल्द दुनिया को पता चलना चाहिए.

फिल्म ‘पद्मावत’ नाम बदला पर किस्मत नहीं, करणी सेना का विरोध अभी भी जारी

गुरुवार को ही दोपहर बाद कांग्रेस लीडर तहसीन पूनावाला की ओर से उनके वकील वरिंदर कुमार शर्मा ने भी एक पिटीशन दायर कर मामले की जांच की मांग की। उनका कहना है कि जज की मौत सवालों के घेरे में, संदेहास्पद और विरोधाभासी है. इस पर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच फौरन सुनवाई के लिए राजी हो गई. बॉम्बे लॉयर एसोसिएशन ने भी बॉम्बे हाईकोर्ट में 8 जनवरी को एक पिटीशन दायर करके इस मामले की जांच कराने की मांग की है. सीबीआई के मुताबिक गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने सोहराबुद्दीन शेख और उसकी पत्नी कौसर बी को उस वक्त अगवा कर लिया था जब वे हैदराबाद से महाराष्ट्र के सांगली जा रहे थे.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com