हरियाणा में चुनावी पिच तैयार करेंगे अमित शाह, मोदी संभालेंगे बैटिंग

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रदेश में लाने की तैयारी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हरियाणा आ रहे हैं। उनके बाद प्रधानमंत्री को हरियाणा लाया जाएगा। लोकसभा चुनाव में मिले भारी जनमत के लिए प्रदेश का आभार जताने और विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिहाज से प्रधानमंत्री मोदी का हरियाणा दौरा काफी अहम होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री से कम से कम एक दिन के हरियाणा प्रवास का अनुरोध किया है।

भाजपा ने राज्य की सभी दस लोकसभा सीटों पर बंपर जीत हासिल की है। अमित शाह इस जीत से तो उत्साहित हैं ही, साथ ही जीत के अंतर से काफी खुश हैं। प्रदेश की जनता को आभार जताने की मंशा से शाह 21 जून को हरियाणा आ रहे हैं। शाह रोहतक में रहकर विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए माहौल बनाने का काम करेंगे। इस दिन पूरी सरकार रोहतक में होगी। बाकी जिलों में विधानसभा स्तर के कार्यक्रम होंगे।

सरकार ने पूरी प्लानिंग के तहत योग दिवस को चुनाव के रंग में रंग दिया है। सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों तथा पार्टी के प्रमुख नेताओं को विधानसभा स्तर के कार्यक्रमों में शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। रोहतक में कम से कम 21 हजार लोगों को एक स्थान योग कराया जाएगा। यहां से निकला शाह का राजनीतिक संदेश पूरे प्रदेश में भाजपा के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल चाहते हैं कि अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हरियाणा का दौरा करें। इसके लिए मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री से उनकी सुविधा के अनुसार हरियाणा आने का कार्यक्रम मांगा है। मोदी ने लोकसभा चुनाव में हुड्डा और चौटाला के गढ़ माने जाने वाले सिरसा, रोहतक और सोनीपत के साथ-साथ कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया है। इन सभी सीटों पर भाजपा ने उम्मीद से कहीं अधिक मतों के बढ़त बनाई। मोदी अपने हरियाणा दौरे के दौरान न केवल प्रदेश की जनता का लोकसभा चुनाव में दिए गए समर्थन के लिए आभार जताएंगे, बल्कि अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में टीम मनोहर को जिताने की अपील भी करेंगे।

जनता के लिए हिसाब-किताब तैयार करने में जुटे मंत्री

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी टीम के सभी सदस्यों को 100 दिन जमकर काम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी मंत्रियों से कहा कि वे अपने विभागों के चुनाव वादों और उनके इंप्लीमेंट की रिपोर्ट तैयार करें, ताकि जनता को पूरा हिसाब-किताब दिया जा सके। साथ ही विभाग की नई योजनाओं को चिन्हित किया जाए, ताकि उन्हें भाजपा के नए चुनाव घोषणा पत्र में डाला जा सके। भाजपा जल्द ही चुनाव घोषणा पत्र कमेटी का गठन करेगी, जो मंत्रियों विधायकों से मिले फीडबैक के आधार पर चुनाव घोषणा पत्र तैयार करेगी। सभी मंत्रियों को पूरी हो सकने वाली घोषणाएं करने और योजनाएं बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

सीएम के मीडिया सलाहकार राजीव जैन का कहना है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हरियाणा दौरे का समय मांगा है। इसके लिए जरूरी संवाद स्थापित किया जा रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरेे की तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी हरियाणा भाजपा के प्रभारी रहे हैं। यहां की हर गली-कूचे और गांव से वाकिफ हैं। हर कार्यकर्ता से उनका सीधा संवाद है। उनके हरियाणा आने से पूरी पार्टी, सरकार और कार्यकर्ता को संबल मिलेगा।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com