Breaking News

हार्दिक पांड्या-केएल राहुल विवाद पर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज शनिवार को हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत हासिल कर टीम इंडिया के हौसले वनडे सीरीज के लिए बुलंद हैं. विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या और केएल राहुल विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी. विराट ने यह भी बताया की इसका टीम पर कोई असर हो रहा है कि नहीं.

टीम इंडिया में हाल ही में प्लेइंग इलेवन की घोषणा मैच से एक दिन पहले ही करने की परंपरा शुरू हुई है. लेकिन फिलहाल बीसीसीआई को यह फैसला करना है कि अभद्र टिप्पणियों को लेकर विवाद में आए हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर क्या बैन लगाना है. विराट को इसी फैसले का इंतजार है. इसलिए अब तक टीम इंडिया की घोषणा नहीं हो सकी है. विराट ने इस विवाद पर टीम के नजरिए के बारे में भी बताया.

ये उनके व्यक्तिगत विचार टीम सहमत नहीं

विराट ने कहा, “हम भारतीय क्रिकेट टीम के तौर पर और जिम्मेदार क्रिकेटर्स होने के नाते उन विचारों से सहमत नहीं हैं. वे उनके व्यक्तिगत विचार हैं. हम अब भी निर्णय की प्रतीक्षा कर रहे हैं.”

विराट ने कहा, “भारतीय क्रिकेट टीम के नजरिए  थे. यह (विवाद) हमारे ड्रेसिंग रूम के विश्वासों में कोई बदलाव नहीं आया है. यह हमारे उ, मनोबल पर असर नहीं डालता है जिसे हमने बनाया है. एक बार फैसला आ गया तब हम कॉम्बिनेशन पर विचार करेंगे.”

यह है मामला

उल्लेखनीय है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर टीवी शो कॉफी विद करण के दौरान महिलाओं पर विवादास्पद टिप्पणी के लिए गुरूवार को दो वनडे मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की थी, लेकिन साथी सदस्य डायना इडुल्जी ने यह मामला बीसीसीआई की विधि शाखा के पास भेजा है. बीसीसीआई ने अभी (खबर लिखे जाने) तक इस बारे में कोई फैसला नहीं किया है. इसलिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं हो सका.

पांड्या की माफी नहीं रही काफी

पंड्या की टिप्पणी को महिला विरोधी और सेक्सिस्ट करार दिया गया और चारों ओर से इनकी आलोचनाएं होने लगीं जिससे सीओए को बुधवार को उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिये बाध्य होना पड़ा. इस आलराउंडर ने इसके जवाब में कहा कि वह विनम्रतापूर्वक माफी मांगते हैं और वह दोबारा इस तरह का व्यवहार नहीं करेंगे. हालांकि विनोद राय हार्दिक के जवाब से संतुष्ट नजर नहीं आए.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com