हॉटस्टार के सीईओ अब संभालेंगे फेसबुक की कमान, फर्जी खबरों पर ले सकते है कड़े फैसले

दुनिया की सबसे प्रशिद्ध सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक जल्द ही अपने भारतीय विभाग में एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। दरअसल फेसबुक जल्द ही भारत के अजीत मोहन को देश में इसके कार्यचालन की ज़िम्मेदारी सौंप रही है। 

फेसबुक ने अजीत मोहन को कल ही फेसबुक इंडिया का नया प्रबंधन निदेशक और उपाध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला लिया है। वे अगले साल जनवरी से फेसबुक इंडिया के इस पद पर बैठेंगे। गौरतलब है कि अजीत मोहन अभी प्रसिद्ध वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हॉटस्टार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) है। उनके फेसबुक में शामिल होने के बाद से इस फ्लेटफॉर्म के जरिये फैलने वाली फेक न्यूज़ पर रोक लगने के आसार जताये जा रहे है। उल्लेखनीय है पिछले साल अक्टूबर में  उमंग बेदी द्वारा त्यागपत्र देने के बाद से यह पद अभी तक खाली पड़ा था। 

अजीत मोहन की काबिलियत और भारत में तमाम  सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर फेक ख़बरों को लेकर लगाई जा रही पाबंदियों को मद्देनजर रखते हुए फेसबुक ने अजीत मोहन को  कंपनी की एशिया प्रशांत क्षेत्र की टीम को रिपोर्ट भेजने के बजाये सीधे कंपनी के कैलिफोर्निया स्थित मुख्यालय को रिपोर्ट भेजने की छूट दी है। आपको बता दे कि इस वक्त भारत में  फेसबुक के भारत में 27 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। अजीत मोहन अब इस विशाल कंपनी के भारत में निवेश और रणनीति के लिए भी जिम्मेदार होंगे। 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com