होठों को खूबसूरत बनाने के लिए करें ये लिप एक्सरसाइज

होंठों को सुंदर और कोमल बनाए रखने के लिए आप तरह-तरह के लिप बाम, लिप क्रीम अप्लाई करती होंगी. हो सकता है दादी मां के घरेलू नुस्खों को भी ट्राई कर चुकी होंगी. लेकिन आपको बता दें, कि अपने होंठों के लिए आप कुछ एक्सरसाइज़ भी कर सकते हैं. ये लिप एक्सरसाइज होठों के साथ-साथ आपके चेहरे की सुंदरता में भी चार-चांद लगा देंगे. उसके लिए जरूरी है कुछ ऐसे व्यायाम जिसे आप घर बैठे कर सकती हैं. आइये जानते हैं. 

* होठों को उभारने के लिए अपने होठों को दांतों से अंदर की ओर दबाकर मुंह को फुलाएं. ऐसा एक से पांच बार दोहराएं. यह एक समग्र दृष्टिकोण देने के लिए एक बहुत अच्छा व्यायाम है. आपके मुंह के आस-पास की मांसपेशियों और के लिए बहुत फायदेमंद है.

* आप जब अपने होठों पर लिपस्टिक लगाती हैं तो जिस तरह से अपने होठों को बाहर की ओर निकालती हैं, बिल्‍कुल वैसा ही रोज करें. ऐसा दिन में 20 बार करें जिससे आपके होंठ भरे-भरे लगें.

* आराम से बैठ जाएं. फिर अपने होठों को सिकोड़ें. सिकुड़े होठों को अपनी नाक की तरफ ऊपर की ओर स्ट्रेच करें और 5 तक गिनें फिर रिलैक्स करें. इसे पांच बार दोहराएं. यह होठों के पास की चेहरे की मांसपेशियों के लिए अच्छा व्यायाम है.

* अपने दोनों गालों को दोनों तरफ से अंदर की ओर दबाएं. अपने चेहरे को मछलीनुमा बनाएं. कुछ समय के लिए ऐसे ही रहें. इस योग को 5 बार दोहराएं. यह मुद्रा होठों को फर्म रखने में मदद करती है. यह आपके चेहरे की मांसपेशियों के लिए एक अच्छा व्यायाम है.

* पहले आप आराम से अपने हाथ को पकड़ें और फ्लाइंग किस करें. ऐसा कम से कम 4 बार करें. फिर अपनी दो उंगुलियों की सहायता से होठों को दबाएं. इस योग क्रिया को कम से कम 3-4 बार दोहराएं.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com