क़र्ज़ में डूबा था शख्स और अब लोगों को एक 1 रूपए में सीखा रहा संगीत

आज की भागदौड़ भरी लाइफ में किसी के पास खुद के हुनर को दिखाने का समय नहीं है. लेकिन अगर आप संगीत के प्रति जरा भी प्रेम रखते हैं तो जॉब करने के साथ भी आप संगीत सीख सकते हैं और वो भी मात्र एक रुपये में. जी हाँ, सही सुना आपने. आप यकीन नहीं कर रहे होंगे लेकिन सच यही है. इस जमाने में भी एक शख्स ऐसा है जो बिना किसी स्वार्थ के लोगों को कला की शिक्षा दे रहा है और वो भी मात्र 1 रुपये में. बता दें, इस संगीतज्ञ का नाम है एसवी राव, लेकिन लोग इन्हें गिटार राव भी कहते हैं. पेशे से गिटार राव सिविल इंजीनियर रहे हैं. गिटार राव का जन्म तो आंध्र प्रदेश में हुआ था, इन्होंने कई साल तक एक प्राइवेट कंपनी में सिविल इंजीनियर के रूप में काम किया. 

गिटार राव जब नौकरी करते थे तब किसी कारणवश कर्ज में डूब गए थे धीरे-धीरे यह कर्ज उनके लिए बोझ बनता चला गया. बाद में वे नौकरी के साथ-साथ घर छोड़कर तिरुपति चले गए. तिरुपति की एक संगीत अकादमी में इन्होंने संगीत सीखना शुरू कर दिया. संगीत उनका तनाव कम करने में कामयाब रहा और उनका तनाव कम हुआ. राव फिर घर वापस आ गए साथ ही उन्होंने ये भी तय किया कि लोगों को संगीत सिखाएंगे.

इनके पास वर्तमान में ना रहने की जगह है ना सोने की. ये आंध्र भवन की लॉबी में रहते हैं सोते हैं, जनरल बाथरुम का इस्तेमाल करते हैं. इनके पास 4-5 गिटार और बांसुरियां जो लोगों को सीखने के लिए देते हैं. ये सुबह 7-9 आंध्र भवन के पास संगीत सिखाते हैं, दोपहर 2 से 6 बजे तक विजय चौक पर जबकि शाम में 6 से 9 बजे तक इंडिया गेट के पास लोगों को संगीत सिखाते हैं. अगर आप इनके पास संगीत सीखने जाएंगे तो पाएंगे की वह न सिर्फ लोगों को म्यूजिक सिखाते हैं बल्कि उन्हें म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट भी मुफ्त में देते हैं और उन्हें प्रतिदिन मात्र 1 रुपये में संगीत सिखाते हैं.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com