Saturday , April 20 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ जाने क्या कहा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘आत्मनिर्भर भारत’ मुहिम ने भारत को दुनिया के सबसे मजबूत और सम्मानित देशों की कतार में खड़ा कर दिया है। एक कार्यक्रम में राजनाथ ने कहा, आत्मनिर्भर भारत का मतलब किसी तरह का अलगाव नहीं है। यह भारत का संकल्प है, जो पूरी दुनिया को उम्मीद और राहत देता है।
रक्षा मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि ‘न्यू इंडिया’ का सपना साकार करने के लिए केंद्र सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। अब अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए हम किसी देश पर निर्भर नहीं हैं। खासकर सुरक्षा के मामले में। रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए रक्षा मंत्रालय की ओर से उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा, हमने 310 स्वदेशी वस्तुओं की सूची जारी की है, क्योंकि हम देश की विकास यात्रा में निजी क्षेत्र को भी भागीदार बनाना चाहते हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णम राजू को दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिवंगत अभिनेता कृष्णम राजू के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। राजू का हाल ही में निधन हो गया था। राजनाथ ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। कृष्णम राजू की याद में आयोजित शोक सभा में बोलते हुए राजनाथ ने पूर्व केंद्रीय मंत्री को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। कृष्णम राजू को बड़ा भाई बताते हुए उन्होंने कहा कि यह उनके लिए अकल्पनीय था कि राजू इतनी जल्दी इस दुनिया को छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि वह राजू के संपर्क में तब आए जब राजू 1998 में संसद सदस्य चुने गए। राजनाथ ने सिंह ने फिल्मों में राजू की उत्कृष्टता के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कृष्णम राजू को 2000 में संसद में गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक विधेयक पेश करने के लिए भी स्मरण किया। कृष्णम राजू का 11 सितंबर को हैदराबाद के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। वह 83 वर्ष के थे।  

Check Also

फिलीपींस को आज ब्रह्मोस मिसाइलों का पहला सेट सौंपेगा भारत

भारतीय वायुसेना आज फिलीपींस को ब्रह्मोस मिसाइलों का पहला सेट सौंपेगी। दोनों देशों के बीच …