2015 वाली टीम के साथ ही आईपीएल में वापसी करेगी चेन्नई सुपरकिंग्स

हिन्द न्यूज़ डेस्क| आप सभी जानकार ख़ुशी होगी की आईपीएल 2018 के लिए महेंद्रसिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स में वापसी तय है. आईपीएल बोर्ड ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 2015 की टीम रखने की अनुमति दे दी है.आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति के साथ मिलकर फैसला किया है कि लीग में वापसी कर रही दोनों टीमें यानी चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स अपने उन खिलाड़ियों को जो अभी किसी टीम का हिस्सा नहीं है, अपनी टीम में रिटेन कर सकती हैं.

तो क्या सच में 12 दिसंबर से पहले विराट और अनुष्का एक सूत्र में बंध जाएंगे

बोर्ड ने फैसला किया है कि प्लेयर रिटेंशन और राइट टू मैच के की बदौलत दोनों टीमें अपने पांच खिलाड़ियों को वापस पा सकती हैं. राइट टू मैच का मतलब यह है कि किसी खिलाड़ी की जो सर्वाधिक बोली लगी हो उसके बराबर कीमत चुका कर वह फ्रेंचाइजी अपने क्रिकेटर को वापस पा सकती है.

भारत के कूल एंड स्टार बॉलर ग्रैंड वेडिंग के मौके पर कप्तान दिखे अकेले

साल 2013  हुई स्पॉट फिक्सिंग के बाद दो टीमों राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स  को दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था. इनके स्थान पर दो सालों के लिए गुजरात लॉयंस और पुणे सुपरजायंट्स के नाम से दो नई टीमें लीग में शामिल की गईं थी. धोनी उन दो सालों के लिए पुणे की टीम की ओर से खेले थे. इस दौरान टीम के मालिकों के साथ धोनी की अनबन की खबरें भी खूब चर्चा में रहीं थीं.बोर्ड ने अगले साल होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी के लिए फ्रेंचाइजीज के सेलरी बजट में भी इजाफा करते हुए इसे 66 करोड़ से बढ़ा कर 80 करोड़ रुपए कर दिया है.

 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com