कैलिफोर्निया में बर्फीली हवाओं के साथ भारी बारिश

कैलिफोर्निया|अमेरिका के कैलिफोर्निया और नेवादा में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. मंगलवार को यहां बर्फीली हवाओं के साथ भारी बारिश हुई. जिसके बाद बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गयी और पहाड़ों पर कई फीट तक बर्फ जमा हो गई.
  कैलिफोर्निया
नेशनल वेदर सर्विस ने कैलिफोर्निया, नेवादा, ट्रुसकी और साउथ ताहोइ समेत थाहो एरिया में इस संबंध में अलर्ट जारी किया है.वेदर डिपार्टमेंट ने सियारा नेवादा पहाड़ी इलाकों में 5 से 10 फीट बर्फबारी और 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी है.
वेदर डिपार्टमेंट ने नेवादा के रेनो से जारी एक बुलेटिन में बताया, “यह जानलेवा स्थिति है. विभाग ने बाहर जाने वाले सभी टूरिस्ट्स को घरों में ही रहने की सलाह दी है. वेदर डिपार्टमेंट ने बताया कि इस स्थिति में थोड़ी सी भी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है. यहां पहाड़ी इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है.”
मौसम विभाग ने नॉर्थ और सेंट्रल कैलिफोर्निया के निचले इलाकों में बाढ़ की चेतावनी जारी की है.निचले इलाकों में लगातार दो दिनों से मसूलाधार बारिश से सभी नदी पानी से भर गई हैं और ऐसी आशंका है कि अगर बारिश नहीं थमी तो नदियों का पानी रिहायशी इलाकों तक पहुंच जाएगा.
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com