48 MP कैमरे और कई धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ रेडमी नोट 7

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपने सब ब्रांड रेडमी के तहत कई धांसू प्रोडक्ट और ऑफर अपने ग्राहकों के लिए लेकर आई है. 43 और 55 इंच के एमआई स्मार्ट टीवी को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने रेडमी नोट 7 (Redmi Note 7) लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में सबसे खास फीचर इसका 48 MP का रियर कैमरा है. फोन को शाओमी के सब ब्रांड रेडमी (Redmi) के तहत लॉन्च किया गया है. नई Redmi सीरीज की शुरुआत Redmi Note 7 से हुई है. फोन में और भी कई स्पेशल फीचर्स दिए गए हैं, आगे पढ़िए इन सभी फीचर्स के बारे में विस्तार से…

डिस्पले और बैटरी

नए स्मार्टफोन Redmi Note 7 में 6.3 इंच के डिस्प्ले के अलावा वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन दिया गया है. फोन को पावर देने के लिए फोन में 4000 mAh की दमदार बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी का 36 घंटे का बैकअप है. फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है.

फोन के वेरिंएट

कंपनी ने रेडमी नोट 7 को 3 GB, 4 GB और 6 GB रैम ऑप्शन के साथ तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है. फोन में स्टोरेज की बात करें तो इसमें 32 GB और 64 GB के दो इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन दिए गए हैं.

कैमरा

फोन का कैमरा इसे अब तक के स्मार्टफोन में अलग बनाता है. इसमें 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ ही 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. अभी चीन में लॉन्च किए गए इस फोन में कंपनी ने AI फीचर्स और पोट्रेट मोड दिया है. फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है.

कीमत

3 GB रैम और 32 GB स्टोरेज वाले रेडमी नोट 7 की कीमत 999 युआन है. वहीं 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 1199 युआन तय की है. इसके अलावा बात करें 6 GB रैम और 64 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत की तो यह 1,399 युआन में मिलेगा. भारतीय बाजार के हिसाब से बात करें तो ये तीनों ही वेरिएंट 10 से 14 हजार रुपये के बीच में मिल सकते हैं.

14 जनवरी से शुरू होगी बिक्री

रेडमी नोट 7 की सेल 14 जनवरी 2019 से शुरू होगी. कंपनी की तरफ से इस फोन की 18 महीने की वारंटी दी जा रही है. अभी कंपनी की तरफ से यह साफ नहीं किया गया है कि चीन के अलावा दूसरे मार्केट में भी 18 महीने की वारंटी दी जाएगी या नहीं. इस मौके पर कंपनी ने रेडमी नोट 7 प्रो को लॉन्च करने की भी घोषणा की है. इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर दिया गया है.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com