CM एन.चंद्रबाबू नायडू का भाजपा पर आरोप, PM मोदी के निर्देशों पर काम कर रहा चुनाव आयोग

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि चुनाव आयोग एक स्‍वायत्‍त संस्‍था है लेकिन वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों पर काम कर रहा है। तेदेपा अध्‍यक्ष पहले चरण के मतदान के दौरान कथित तौर पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (इवीएम) में आई खराबी के सिलसिले में नई दिल्‍ली स्थित निर्वाचन आयोग के कार्यालय में शिकायत करने आए थे।

मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त सुनील आरोड़ा के साथ बैठक के बाद नायडू ने कहा कि आंध्र प्रदेश में अधिकारियों का तबादला अनुचित है। राज्‍य में अधिकारियों का मनमाने तरीके से तबादला किया गया। मुख्‍य सचिव की जगह उस व्‍यक्ति को नियुक्‍त किया गया जो वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष जगन मोहन रेड्डी के साथ एक मामले में आरोपी है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि भारत सरकार निर्वाचन आयोग के जरिए चुनावों में दखलंदाजी कर रही है।

तेदेपा अध्‍यक्ष ने चुनाव आयोग के मुख्‍यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा कि निर्वाचन अयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पीएमओ के निर्देशों पर काम करने के कारण अपनी विश्‍वसनीयता खो दी है। आम लोगों में उसकी छवि खराब हुई है। नायडू ने निर्वाचन आयोग की स्‍वतंत्रता और निष्‍पक्षता पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि राज्‍य में चुनाव पैनल के पर्यवेक्षकों का राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ से संबंध था।

चंद्रबाबू नायडू ने सभी विपक्षी दलों द्वारा 50 फीसदी ईवीएम मशीनों की वीवीपैट पर्चियों से मिलान की मांग को दोहराते हुए कहा कि वह वीवीपैट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से संतुष्‍ट नहीं हैं। हमने पहले भी इवीएम के खिलाफ शिकायत की है। बता दें कि आंध्र प्रदेश में 25 लोकसभा सीटों पर हुए चुनाव के एक दिन बाद शुक्रवार को भी नायडू ने चुनाव आयोग पर भड़ास निकाली थी। उन्‍होंने आरोप लगाया था कि निर्वाचन आयोग ने मौजूदा चुनावों को तमाशा बना दिया है।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com