अगर चाहते हैं मखमली हाथ तो अपनाए ये अनोखे घरेलू उपाए

हिन्द न्यूज़ डेस्क| इंसान के शारीर में से सबसे नुजाक अंगो में से एक हैं. हाथों की त्वचा शरीर के अन्य भागों की तुलना में अधिक संवेदनशली है. हाथों से अनेक काम करते हैं तो इनकी देखभाल भी कुछ खास तरीक से करनी चाहिए. जैसे आपके मखमली चेहरे की तरह आपके हाथ भी मखमली हो सकते हैं. उसके लिए आपको थोडा समय होथों के ऊपर भी देने की जरूरत है। वैसे खूबसूरत हाथ की परिभाषा वह होती है, जिनकी त्वचा कोमल हो, उंगलियां सुडौल हों, नाखून चमकदार नेलपॉलिश से सजे हुए हों. चेहरे की तरह ही हाथों को भी स्क्रब की जरूरत होती है. हाथों के स्क्रब के लिए आप चावल के आटे को दही में मिलाकर पेस्ट बना लें और हाथों पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड दें. कुछ देर के बाद इसे रगडकर छुडा लें और अंत में कोई मॉश्चराइजर लगा लें.

अगर ये गलतियां करते हैं तो कम हो जाएंगी आपके बालों की उम्र

हाथों का सौन्दर्य बरकरार रखने केलिए 15 दिनों में मेनीक्यौर कराते रहें।हाथों के साथ-साथ नाखून की देखभाल में कोताही ना बरतें, क्योंकि हाथों की सुन्दरता की जान होते हैं नाखून, इसलिए नाखून की साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें. यदि लम्बे नाखून रखती हैं तो इन्हें नेलपॉलिश से सजाकर रखें. चेहरे की तरह ही हाथों को भी स्क्रब की जरूरत होती है. हाथों के स्क्रब के लिए आप चावल के आटे को दही में मिलाकर पेस्ट बना लें और हाथों पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड दें। कुछ देर के बाद इसे रगडकर छुडा लें और अंत में कोई मॉश्चराइजर लगा लें.

अगर खाना खाने के बाद करते हैं ये 8 काम तो हो जाएं सावधान

कूटने-पीसने का काम हाथों से ना करें. असंतुलित आहार लेने से भी हाथ की फिटनेस पर असर पडता है. अत: इसके लिए पौष्टिक भोजन लें। भोजन में कैल्शियम अवश्यलें.आजकल नाखूनों को कलर करने का फैशन आ गया है. अत: आप भी अपनी रूचि के मुताबिक पंसदीदा रंगों का यूज करके नाखूनों को सजा सकती हैं.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com