नार्थ कोरिया को तगड़ा झटका देने के लिए जापान ने तैनात किया मिसाइल सिस्टम

जापान| जापान ने अब नार्थ कोरिया को जवाब देने की ठान ली है. आपको बता दें इस बार जापान ने ऐसा मिसाइल सिस्टम तैनात किया है जी कम से कम 20 किमी के दायर पीएसी-3 ये किसी भी हमले का जवाब दे सकेगा. नार्थ कोरिया के मुकाबले जापान के पास  34 से ज्यादा यूनिट हैं.

प्रतीकात्मक

भूकंप के तेज झटकों से दहल गया मक्सिको, 44 इमारतें ढहीं, 139 से ज्यादा की मौत

एजेंसियां, तोक्यो : जापान ने नॉर्थ कोरिया से निपटने के लिए उसके पास मौजूद होकैदो आइलैंड पर मंगलवार को एक मोबाइल मिसाइल-डिफेंस सिस्टम तैनात किया है. जापान ने ये कदम नॉर्थ कोरिया के पिछले हफ्ते किए गए न्यूक्लियर टेस्ट को देखते हुए उठाया है. बता दें कि ये वही इलाका है, जिसके ऊपर से नॉर्थ कोरिया ने हाल ही में अपनी मिसाइल दागी थी. इस टेस्ट की जापान, साउथ कोरिया, अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों ने निंदा की थी.

राम रहीम के 3 अकाउंट में 68 करोड़, फ्रीज हुए कुल 90

डिफेंस मिनिस्टर सुनौरी ओनोदेरा ने कहा कि एक पैट्रियट अडवांस्ड कैपबिलिटी-3 इंटरसेप्टर यूनिट (पीएसी-3) को साउथ होकैडो के हाकोडेट बेस पर तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि ऐहतियात के तौर पर जापान ने यह कदम उठाया है. सरकार संभावित इमरजेंसी के लिए तैयारी कर रही है. इस समय जापान के पास दो दौर के मिसाइल सिस्टम हैं. पहला, स्टैंडर्ड मिसाइल-3 इंटरसेप्टर जापान के समुद्र में मिसाइल को बीच रास्ते में ही गिरा देगा. अगर किसी वजह से यह नाकाम हो जाता है तो पीएसी-3 सतह से हवा में मार कर दुश्मन के मिसाइल को तबाह कर देगा. जापान के संविधान में भी आत्मरक्षा के लिए हथियारों का इस्तेमाल करना की परमिशन दी गई है, खासकर तब जब यह खतरा जापान की ओर बढ़ रहा हो.

संयुक्त राष्ट्र में पहली बार भाषण देंगे ‘ट्रंप’, ईरान और नॉर्थ कोरिया पर साधेंगे निशाना

न्यू यॉर्क : संयुक्त राष्ट्र संघ महासभा में अपने पहले संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया और इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ हमला बोला। ट्रंप ने सीधे तौर पर नॉर्थ कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अमेरिका को किसी तरह का खतरा महसूस हुआ तो उनके सामने नॉर्थ कोरिया को पूरी तरह तबाह करने के अलावा दूसरा और कोई रास्ता नहीं होगा। ट्रंप ने परमाणु अप्रसार के नॉर्थ कोरिया पर दबाव बनाने की प्रक्रिया में साथ देने पर चीन और रूस को शुक्रिया भी कहा।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com