Kiss Day: हमेशा दिखना चाहते हैं जवां, तो साथी को दे प्यार भरी किस, और भी हैं फायदे

हिन्द न्यूज़ डेस्क| प्यार भरी एक ‘किस’ न सिर्फ आपकी भावनाओं के इजहार का प्यारा सा जरिया है, बल्कि आपके सेहत से संबंधित कई समस्याओं को हल करने में मददगार है.  पैशन से भरी एक किस में 34 फेशियल मसल्स व शरीर की 112 पॉश्च्यरल मसल्स का इस्तेमाल होता है. इससे मांसपेशियां टाइट व टोन्ड रहती हैं। इससे चेहरे में रक्त का संचार तेज होता है और लंबे समय तक सकते हैं.

-जब हम किसी को किस करते हैं तो शरीर में एड्रेनालिन हार्मोन रिलीज होता है जो दिल के लिए बहुत फायदेमंद है.  यह पूरे शरीर में रक्तसंचार में दिल की मदद करता है. इससे ब्लड प्रेशर कम करने में मदद मिलती है.  तो अब न सिर्फ दिल को खुश करने बल्कि इसे सेहतमंद रखने के लिए किस करें.

-मोतियों जैसे सफेद दांतों चाहिए तो किस करना आपके लिए फायदेमंद है. किस के दौरान मुंह में बनने वाली लार दांतों से कैविटी को दूर करती है और बैक्टीरिया को खत्म करती है.

-‘मेडिकल हाइपोथेसिस’जर्नल में प्रकाशित शोध के अनुसार किस करने से महिलाओं की प्रतिरोधी क्षमता बढ़ती है. यह महिलाओं को ‘साइटोमेगालोवायरस’ से बचाने में मदद करती है जो गर्भावस्था में शिशु को जन्मजात अंधा बना सकता है.

-कैलोरी घटाने के लिए भी किस करना फायदेमंद है.  करीब एक मिनट की किस के दौरान दो से तीन कैलोरी बर्न होती है.  इतना ही नहीं, इससे शरीर के मेटाबॉलिक रेट भी बढ़ जाती है.

-दिन भर का तनाव और थकान मिटाने के लिए आपके साथी की एक प्यार भरी किस ही काफी है. किस के दौरान शरीर में कोर्टिजोल का स्तर कम होता है, जिससे शरीर का तनाव दूर होता है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com