OMG: एक ऐसा अनोखा गांव जहां एक ही दिन पैदा हुआ परिवार का हर शख्स

हिन्द न्यूज़ डेस्क| एक ऐसा अनोखा गांव जहां से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. आपको बता दें कि देश में एक ऐसा गावं भी है. जिस गांव में रहने वाले सभी परिवार के सदस्य का जन्म एक ही दिन हुआ है.अब आपको मेरी बात मजाक लग रही होगी.लेकिन ये बात सच हैं,जी हां, इस गांव में 800 परिवार के हर शख्स का जन्मदिन 1 जनवरी को हुआ है.दरअसल ये कोई अजूबा नहीं है ये आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी का कारनामा है.आधार कार्ड के अनुसार यहां गेंडीखाता वन गुर्जर बस्ती के 800 लोगों के आधार कार्ड पर एक ही जन्म तारीख (1 जनवरी) दर्ज है. जिसका खामियाजा ये लोग भुगत रहे हैं.

इस अजीबोगरीब बीमारी के चलते लड़की के पैरों से रोजाना निकल रही लोहे की कीलें, डॉक्टर भी हैं हैरान

वहीं अधिकारियों का कहना है कि एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.ये मामला हरिद्वार जिले के लालढांग क्षेत्र में गेंडीखाता पंचायत की वन गुर्जर बस्ती का है. जहां लगभग 5 हजार की आबादी है. इस बस्ती में अधिकांश लोग अशिक्षित हैं. उन लोगों को यह नहीं मालुम कि आधार कार्ड में किन कागजातों की डिटेल भरी जाती है. उनसे जो कागजात आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी ने मांगे थे,

महज डेढ़ साल के इस अनोखे बच्चें के दोस्त हैं बंदर, खेलने-कूदने से लेकर सुबह नींद से भी जगाते हैं

उन लोगों ने वो कागजात जमा कर दिए. लेकिन इसके बावजूद 800 लोगों के आधार कार्ड की डिटेल गलत अपलोड कर दी गई. इन लोगों के आधार कार्ड पर जन्म की तारीख एक जनवरी दिखाई गई है. हालांकि, आधार कार्ड पर जन्म का वर्ष अलग-अलग है. इससे ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com