PM नरेंद्र मोदी ने बुलाई सभी पार्टी अध्यक्षों की बैठक,

सोमवार से शुरू हो रहे 17वीं लोकसभा के पहले सत्र के मद्देनजर संसद में सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रहलाद जोशी और थावरचंद गहलोत  समेत तमाम बड़े नेता पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक में मौजूद रहें। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 19 जून को संसद में सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई है। इस दौरान वह ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ और महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री संसद में टीम भावना क् निर्माण करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने 20 जून को सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक बुलाई है।

कहा जा रहा था कि केंद्र सरकार इस सत्र में महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के लिए विपक्ष का सहयोग मांगेगी। इन विधेयकों में तत्काल तीन तलाक विधेयक भी शामिल है, जिसे केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हाल ही में मंजूरी दी है। बता दें कि संसद सत्र के सुचारू संचालन में कांग्रेस का सहयोग मांगने के लिए शुक्रवार को कांग्रेस संसदीय दल प्रमुख सोनिया गांधी से प्रह्लाद जोशी ने मुलाकात की थी। उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अर्जुन राम मेघवाल भी थे।

जानकारी के लिए बता दें कि 17 जून से शुरू हो रहा संसद का बजट सत्र 26 जुलाई तक चलेगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 20 जून को अभिभाषण देंगे। इसके बादल 4 जुलाई को आर्थिक सर्वे पेश किया जाएगा। इसके बाद देश की पहली महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी। गौरतलब है कि तीन तलाक बिल को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर से अलग राय रखी है। कांग्रेस ने कहा है कि सरकार को सभी दलों की सहमति से इसे आगे बढ़ाना चाहिए। बता दें कि इससे पहले यह बिल लोकसभा में पास हुआ था, लेकिन राज्यसभा में लटक गया था।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com