PM मोदी से मिले माइक पोम्पियो, आतंक और रक्षा सहित कई मुद्दों पर बात

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो (Mike Pompeo) तीन दिससीय भारत दौरे पर हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की है। इस दौरान पीएम मोदी के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर औऱ एनएसए अजीत डोभल भी मौजूद रहे।

इसके बाद अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो साउथ ब्लॉक में एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि पोम्पियो 28 जून को ओसाका में होने वाले जी -20 शिखर सम्मेलन से पहले आतंक और रक्षा सहित कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। एनएसए डोभल से मिलने के बाद माइक पोम्पिओ विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे। दोनों देशों के बीच एस 400 मिसाइल और आतंकवाद जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

सत्ता में मोदी सरकार की वापसी के बाद अमेरिका के साथ भारत के रिश्तों को लेकर काफी कयास लगाये जा रहे हैं। एक तरफ तो दोनो देशों के बीच काफी गहरे ताल्लुक की संभावना जताई जा रही है तो दूसरी तरफ कारोबारी क्षेत्र में कई तरह के नए विवाद सिर उठा रहे हैं। अमेरिका और ईरान के बीच तनावपूर्ण हालात है। अमेरिका चाहता है कि भारत ईरान से तेल न खरिदे। इसके अलावा अमेरिका से खरीदे जा रहे भारी भरकम रक्षा सौदे से भी नाराज है।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com