Breaking News

PM Modi rally at Solapur PM नरेन्द्र मोदी एकदिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंच कर जनता को संबोधित कर रहे हैं

 PM Modi rally at Solapur प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को एकदिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंच कर जनता को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरे में पीएम मोदी ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के तहत 30,000 मकान बनाने की आधारशिला रखी। इसके अलावा प्रधानमंत्री फोर लेन का सोलापुर-तुलजापुर-उस्मानाबाद एनएच-211 (नया एनएच-52) का उद्घाटन करेंगे। 

LIVE UPDATES

  • कमीशनखोरों के ये सारे दोस्त इकट्ठा होकर चौकीदार को डराने का सपना देख रहे हैं, लेकिन इनको निराशा हाथ लगने वाली है क्योंकि ये चौकीदार न सोता है और न डरता है। चौकीदार को शक्ति आप सभी से मिल पा रही है। वो लोग लाख मुझे गाली दें, झूठ बोलें, ये सफाई अभियान जारी रहेगा।
  •  इन तमाम सवालों का जवाब जांच एजेंसियां तो ढूंढ ही रही हैं, देश की जनता भी जवाब मांग रही है। बिचौलियों के जो भी हमदर्द हैं, उनको देश की सुरक्षा से किए गए खिलवाड़ का जवाब देना ही होगा।
  • मीडिया में खुलासा हुआ है कि मिशेल केवल वीवीआइपी हेलीकाप्टर में ही शामिल नहीं है, बल्कि पहले की सरकार के समय फ्रांस से लड़ाकू विमान का जो सौदा किया जा रहा था, उसमें भी उसकी भूमिका थी, कहीं मिशेल मामा की सौदेबाज़ी से ही वो डील रुक तो नहीं गई थी ?
  • पिछले साढ़े चार वर्षों में ही करीब 40 हजार किलोमीटर के नेशनल हाइवे जोड़े जा चुके हैं, लगभग साढ़े पांच लाख करोड़ की लागत से करीब 52 हजार किलोमीटर के नेशनल हाइवे पर काम चल रहा है। 
  • हमारी सरकार शहर के गरीबों की ही नहीं बल्कि यहां के मध्यम वर्ग की भी चिंता कर रही है। निम्न आय वर्ग के लोगों के साथ मध्यम वर्ग के परिवारों को हम इस योजना के तहत लाए हैं। इसके तहत लाभार्थी को 20 वर्ष तक के होमलोन पर लगभग 6 लाख रुपए तक की बचत सुनिश्चित की गई है।
  • आज गरीब, कामगार परिवारों के 30 हज़ार घरों के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास यहां हुआ है। इसके जो लाभार्थी हैं वो कारखानों में काम करते हैं, रिक्शा, ऑटो चलाते हैं, ठेले पर काम करते हैं।  मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि बहुत जल्द आपके हाथों में आपके अपने घर की चाबी होगी।
  • हम दिखावे के लिए काम नहीं करते। हम जिसका शिलान्यास करते हैं उसका उद्घाटन भी हम ही करते हैं। हम केवल चुनाव जीतने के लिए शिलान्यास नहीं करते हैं।
  • पूर्वी भारत का बहुत कम विकास हुआ क्योंकि वहां वोट बहुत कम है। पूर्ववर्ती सरकारों ने इसलिए यहां काम नहीं करवाया।
  • सबसे बड़ा पुल हो, सबसे बड़ी सुरंग हो, सबसे बड़े एक्सप्रेस वे हो, सब इसी सरकार में या तो बन चुके हैं या फिर काम चल रहा है। ये सबसे बड़े हैं सिर्फ इसलिए महत्वपूर्ण नहीं हैं। ये इसलिए भी अहम हैं क्योंकि ये वहां बने हैं जहां स्थितियां मुश्किल थीं, जहां काम आसान नहीं था।
  • सिटीजन अमेंडमेंट बिल के पास होने के बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए मां भारती के बेटे-बेटियों को भारत माता की जय बोलने वालों को भारत की नागरिकता का रास्ता साफ हुआ है, इतिहास के तमाम उतार-चढ़ाव के बाद हमारे ये भाई बहन भारत मां के आंचल में जगह चाहते हैं।
  • मुझे याद है कि पिछली बार जब मैं यहां आया था तो मैंने कहा था कि यहां जो बिजली, सड़क और पानी की समस्या है उसको सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। मुझे खुशी है कि इस दिशा में अनेक प्रयास किए गए हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना हो या नेशनल हाईवे हो या फिर सौभाग्य योजना के तहत हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम हो, यहां सभी पर तेज गति से काम हो रहा है। मैं फडणवीस जी की सरकार को बधाई देता हूं कि वो हर घर को बिजली देने के लिए बहुत गंभीरता से काम कर रही है।
  • सोलापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आरक्षण के नाम पर गुमराह किया जा रहा है, कल देर रात लोक सभा में एक एतिहासिक बिल पास हुआ है, सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण पर मुहर लगाकर, सबका साथ सबका विकास के मंत्र को और मजबूत करने का काम किया गया है। 
  • सरकार ने एक हजार करोड़ की लागत से बनने वाली सोलापुर-ओसमानाबाद वाया तुलजापुर रेल लाइन को मंजूरी दे दी है, मां तुलजा भवानी के आशीर्वाद से जब ये रेल लाइन बनकर तैयार हो जाएगी तो मां के दर्शनों को आने वाले भक्तों को सुविधा होगी। 
  • केंद्रीय नितिन गडकरी ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि पिछले चार साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महाराष्ट्र को विकास को नई रफ्तार दी गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा सोलापुर की धरती पर पीएम मोदी का स्वागत करते हैं।

सरकार का दावा है कि सोलापुर में बने इन मकानों का लाभ कचरा उठाने वाले, रिक्शा चालक, कपड़ा मजदूर जैसे गरीब और बेघरों को मिलेगा। पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी भी दी है कि ऐसी विकास योजनाएं सोलापुर और आस-पास के इलाकों में आवागमन को भी बेहतर करेगी।

प्रशासनिक सूत्रों ने सूचना दी है कि रैली के मद्देनजर चार हजार पुलिसकर्मियों, 10 आईपीएस अधिकारियों और अर्धसैनिक बलों की कई कंपनियों को तैनात किया गया है।

बता दें कि अगस्त 2014 के बाद यह दूसरी बार है कि पीएम मोदी सोलापुर के दौरे पर हैं। उस समय उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग 9 के महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा संभाग के चार लेन के सड़क मार्ग की आधारशिला रखी थी। साथ ही 765 केवी सोलापुर-रायचूर बिजली पारेषण लाइन की भी शुरुआत की थी।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com