Qualcomm ने अमेरिका मे चल रहे Snapdragon समिट में दुनिया का पहला 5G सपोर्ट वाला चिपसेट Snapdragon 855 पेश किया है

2019 स्मार्टफोन और तकनीकी के लिए एक माइलस्टोन वाला साल हो सकता है। 2019 के शुरुआती 6 महीने में दुनिया के कुछ देशों में 5G सेवा शुरू हो सकती है। 5G सेवा की शुरुआत से पहले ही चिपसेट बनाने वाली कंपनी Qualcomm ने अमेरिका मे चल रहे Snapdragon समिट में दुनिया का पहला 5G सपोर्ट वाला चिपसेट Snapdragon 855 पेश किया है। इसके अलावा दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अमेरिकी दूरसंचार सेवा प्रदान करने वाली कंपनी Verizon के साथ मिलकर अपने 5G स्मार्टफोन को इस समिट में पेश कर सकती है।

इस स्मार्टफोन को 2019 के शुरुआती 6 महीने के अंदर पेश किया जा सकता है। इसके अलावा Snapdragon 855 चिपसेट प्रोसेसर को भी 2019 की पहली छमाही में पेश किया जा सकता है। Samsung के इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 855 चिपसेट दिया जा सकता है। सैमसंग के इस फोन के फीचर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन X50 5G NR मोडेम और एंटीना मॉड्यूल्स दिया जा सकता है।

5G के फायदे

5G नेटवर्क में आपको 4G के मुकाबले कई गुना स्पीड में इंटरनेट का लाभ ले सकेंगे। 5G मोबिलिटी सेवा में ज्यादा बैंडविथ और फास्ट कनेक्टिविटी की वजह से मौजूदा नेटवर्क से कई गुना स्पीड में इंटरनेट का लाभ मिल पाएगा। Verizon फिलहाल अमेरिका में कई जगह 5G नेटवर्क को टेस्ट कर रहा है। Verizon के वायरलेस डिवाइस एंड प्रोडक्ट मार्केटिंग वाइस प्रेसिडेंट ब्रेन हिंग्गंस के मुताबिक, ‘5G फोन मोबाइल कनेक्टिविटी के नए दौर में ले जाएगा। इससे यूजर्स को डाटा कनेक्ट करने का ऐसा अनुभव मिलेगा, जिसके बारे में कभी सोचा भी नहीं गया था।’ सैमसंग के मोबाइल प्रोडक्ट स्ट्रैटेजी एंड मार्केटिंग सीनियर वाइस प्रेसिडेंट जस्टिन डेनिसन का कहना है कि, ‘हम Verizon और Qualcomm टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर ऐसा स्मार्टफोन लाने जा रहे हैं जो लोगों के जीने और काम करने का तरीका बदल देगा।’

पिछले दिनों एक अमेरिकी अखबार के हवाले से यह खबर आई थी कि सैमसंग फरवरी 2019 में Galaxy-S सीरीज की 10वीं सालगिरह पर Galaxy S10 के चार मॉडल्स पेश करेगी। इन चार मॉडल्स में से एक प्रीमियम मॉडल होगा। इस रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रीमियम मॉडल को Beyond X के नाम से लॉन्च किया जा सकता है जो 5G कनेक्टिविटी फीचर से लैस होगा। हालांकि, इस स्मार्टफोन को केवल अमेरिकी बाजार के लिए ही लॉन्च किया जाएगा। 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com