VIDEO : अाप भी कहेंगे सिर्फ डिविलियर्स हैं मिस्टर ‘360 डिग्री’

क्रिकेट की दुनिया में हर क्रिकेट फैंस के लिए बुधवार का दिन काफी चौंकाने वाला रहा. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने सभी को हैरत में डालते हुए अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी. उन्होंने एक वीडियो जारी कर इस बात की जानकारी दी. डिविलियर्स ने हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में हिस्सा लिया था. बेंगलुरु की ओर से वह दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज भी रहे. उनके लिए एक कैच ने उन्हें नया नाम सुपरमैन दे दिया.

डिविलियर्स को क्रिकेट की दुनिया में 360 डिग्री के नाम से जाना जाता है. मैदान की हर दिशा में समान महारथ से शॉट खेलने की जो कला डिविलिसर्य के पास है, इस कारण उन्हें ये खिताब दिया गया है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में ऐसे ऐसे शॉट्स खेले, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. यही कारण है कि पूरी दुनिया में क्रिकेट को देखने वाला हर कोई उनके इस फैसले से मायूस है. उन्हें लगता है कि उन जैसे शॉट्स अब कौन लगाएगा.

डिविलियर्स ने लेकिन अपने संन्यास की खबरों से सभी को चौंका दिया. अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर डिविलियर्स ने कहा, “यह प्रीटोरिया में हाई परफॉमेंस क्रिकेट सेंटर है. 14 सीजन पहले एक नवर्स युवा खिलाड़ी के तौर पर मैंने दक्षिण अफ्रीकी टीम में कदम रखा था. आज उसी जगह से मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मैंने तुरंत प्रभाव से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है.”

अभी हाल में आईपीएल के ग्रुप स्टेज मैच में हैदराबाद के खिलाफ फील्डिंग करते हुए एबी ने बाउंड्री पर ऐसा अविश्वसनीय कैच  लपका था, जिसके बाद उन्हें स्पाइडरमैन, सुपरमैन जैसे नाम दिए गए थे.

डिविलियर्स ने कहा, “114 टेस्ट मैच, 228 वनडे और 78 टी-20 खेलने के बाद यह समय है कि दूसरों को मौका मिले. ईमानदारी से कहूं तो मैं थक चुका हूं। यह मुश्किल फैसला था. मैंने इसके बारे में काफी कुछ सोचा. हमने भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार सीरीज जीतीं और अब मुझे लगता है कि यह संन्यास लेने का सही समय है.”

देखें विडियो :-

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com